" " Top 10 Best Hackers of India ~ TechJankari-Learn Athical Hacking In Hindi-Technology Ki puri Jankari Hindi me

Top 10 Best Hackers of India

बुरे  हैकर किसी भी साइट को हैक करते रहते है जिसे की बहुत नुकसान होता है। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हैकिंग से बचाने के लिए इथिकल हैकर काम आते हैं। कंपनियों और मार्केट में इनकी काफी डिमांड होती है। आज हम आपको इथिकल हैकिंग और भारत के कुछ बड़े इथिकल हैकर्स Top 10 Best Hackers of India के बारे में बताने जा रहे हैं। ये हैकर्स पिछले कुछ समय से साइबर वर्ल्ड में क्रिमिनल हैकर्स के हर दांव को फेल कर रहे हैं।ये हैकर्स संगठनों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं

अंकित फडिया

अंकित अद्भुत नैतिक हैकर्स में से एक है और एक प्रेरक के साथ एक शानदार लेखक भी है। वह ओएस आधारित उपकरण और प्रॉक्सी वेबसाइट के क्षेत्र में काम कर रहा है। प्रोग्रामिंग हैक, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और अन्य नैतिक हैकिंग टूल के विषय पर उन्होंने कई किताबें लिखी हैं।

10. राजेश बाबू

राजेश बाबू एक बहुत ही तेज दिमाग और बुद्धिमान व्यक्ति है जो भारत की कई प्रमुख साइटों की सुरक्षा को संभालता है। उन्होंने कई सरकारी एजेंसियों में भी काम किया है। अब, केरल में एक कंपनी है जिसका नाम मिरोक्स टेक्नोपार्क है। ब्लैक हैकर्स खतरनाक हैकर समूहों में से एक हैं जिनमें से राजेश एक हिस्सा रहा है।

उनके पास केरल में एक कोचिंग भी है जहां वह नैतिक हैकिंग के लिए लोगों को प्रशिक्षित करता है और अब एक अद्भुत साइबर सुरक्षा टीम है।

# 9। फाल्गुन राठोड

शीर्ष 10 हैकर्स की सूची में एक और नाम फाल्गुन राठोड है। एक स्मार्ट हैकर होने के साथ, फाल्गुन भी एक प्रेरक है और हमेशा समर्पित रूप से नई प्रौद्योगिकियों पर शानदार भाषण दिया है।

 वह प्रमुख सुरक्षा प्रणालियों की सुरक्षा के लिए सरकारी संगठन का एक सक्रिय हिस्सा है। यह हंसमुख व्यक्तित्व समाज का एक बड़ा उदाहरण है।

# 8। विवेक रामचरन

विवेक रामचरन हैकिंग दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा टेक्नोक्रेट्स में से एक के रूप में प्रसिद्ध है। वह इस विषय पर ज्ञान की एक किताब है। अब तक उन्होंने कई कंपनियों को हैक करने से बचा लिया है। वह कई सरकारों के साथ-साथ गैर-सरकारी संगठन के लिए सुरक्षा सलाहकार के रूप में भी काम करता है।

उन्होंने सिस्को, रिलायंस और माइक्रोसॉफ्ट आदि जैसे कई बड़े उद्योगों के लिए काम किया है और अपनी सुरक्षा प्रणालियों को बढ़ा दिया है।

# 7। साईं सतीश

साईं सतीश भारत के सर्वश्रेष्ठ हैकरों में से एक है और निश्चित रूप से नैतिक हैकिंग में एक बहुत ही प्रतिभाशाली व्यक्ति है। वह भारतीय सर्वर के सबसे कम उम्र के सीईओ और संस्थापक हैं। वह नैतिक हैकिंग के क्षेत्र में छात्रों की भी सहायता करता है और अब तक वह कई वेबसाइटों में झूठ बोलने में कामयाब रहा है।

 इसके अलावा, उन्होंने इन संगठनों को सुरक्षा कोड प्रदान किए हैं। हैकिंग के साथ, सतीश एक सक्रिय वेब डेवलपर, लेखक, माइक्रोसॉफ्ट में सुरक्षा शोधकर्ता, साइबर सुरक्षा सदस्य, और कई अन्य संबंधित चीजें भी हैं।

# 6। प्रणव मिस्त्री

प्रणव मिस्त्री हैकिंग की दुनिया में एक बहुत लोकप्रिय नाम है। वह वर्तमान में शोध में वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के बाद सैमसंग में काम कर रहे हैं। उन्होंने हैकिंग के खिलाफ कई सुरक्षा सॉफ्टवेयर विकसित किए हैं और एक आविष्कारक के साथ-साथ एक वैज्ञानिक भी हैं।

विश्व आर्थिक मंच द्वारा युवा वैश्विक नेता के रूप में प्रणव को सम्मानित किया गया है। वह नासा, माइक्रोसॉफ्ट, यूनेस्को और Google आदि जैसे कई प्रसिद्ध संगठनों का हिस्सा रहा है।

# 5। राहुल त्यागी

हैकिंग दुनिया में राहुल त्यागी एक और बड़ा नाम है। कॉर्पोरेट हैकिंग सुरक्षा के लिए, उन्होंने मॉड्यूल विकसित किया है। वह प्रतिष्ठित आईटी कंपनियों, टीसीआईएल में से एक के ब्रांड एंबेसडर हैं।

अब तक उन्होंने हैकिंग, वायरलेस हमलों, पेंटस्टिंग आदि के विषय पर कई किताबें लिखी हैं। उन्होंने स्पाइक टीवी, एचपी, इंटेल, सोनी, फ़ोर्ब्स और कई अन्य कंपनियों के साथ काम किया है।

# 4। संगीत चोपड़ा

संगीत चोपड़ा भारत के सर्वश्रेष्ठ हैकर्स में से एक है। वर्तमान में, वह साइबरक्योर टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के तकनीकी विभाग प्रमुख के रूप में काम कर रहा है। वह नेटवर्क रक्षा विकास उपकरण के विशेषज्ञ हैं और नैतिक हैकिंग की विशेषज्ञता है। इसके अलावा, वह साइबर सुरक्षा, शुद्ध प्रशिक्षण, और कई अन्य संबंधित प्रौद्योगिकियों में प्रशिक्षण दे रहा है।

# 3।

# 2। सनी वाघेला

सूची में अगला टेक रक्षा, सनी वाघेला का सीईओ है। उन्होंने एसएमएस और कॉल में कमियों को ट्रैक किया। उनके प्रयासों ने मुंबई और अहमदाबाद पुलिस को आतंकवाद के मामलों को हल करने में बहुत मदद की। वह 18 साल की उम्र से हैकिंग के बारे में भावुक है। वह उन्हें पेशेवर हैकर बनाने के लिए छात्रों को कोचिंग भी दे रहा है।

सनी वाघेला ने गवर्नर और कई अन्य चीजों के लिए भाषण मान्यता प्रणाली विकसित की।

# 1। ऋषिराज शर्मा

16 साल की उम्र में, ऋषिराज भारत का सबसे छोटा हैकर है। वह एक साइबर क्राइम सलाहकार है और नोकिया, याहू, फेसबुक, ब्लैकबेरी, ज़ेंडेस्क और कई अन्य वेबसाइटों जैसे कई बड़े संगठनों की सुरक्षा प्रणाली में कमी लाने के लिए ज़िम्मेदार है। वह एक शानदार सुरक्षा प्रबंधन मास्टर और एक अद्भुत हैकर है।

ये कुछ अद्भुत हैकर्स हैं जिन्होंने संगठनों को हैक-सबूत सुरक्षा प्रणालियों को बनाने में मदद की है और कंपनियों को बहुत मदद की है।
Previous
Next Post »